UPSSSC Recruitment: UP JE के 2847 पदों पर सीधी भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि और योग्यता यहा देखे

UPSSSC Recruitment
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

UPSSSC Recruitment 2024: तो दोस्तो हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में बंपर भर्ती निकाली गई है, जो इच्छुक एवं उम्मीदवार युवा अभ्यर्थी UPSSSC Bharti के लिए लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे, उन सभी उम्मीदवार अभ्यर्थियों के लिए यह बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकल कर सामने आ रही है, इसके अलावा जो भी उम्मीदवार युवा अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते है, तो उसके लिए उन उम्मीदवार अभ्यर्थियों को इसकी official website upsssc.gov.in पर जाकर आप ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना होगा।

इसके अलावा जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते है, तो उसके लिए हम आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 7 मई 2024 से शुरू की जायेगी, तो चलिए दोस्तो जानते हैं इस भर्ती के बारे में।

UPSSSC Recruitment 2024 की आयु सीमा

UPSSSC Recruitment
UPSSSC Recruitment

इसके अलावा जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते है, तो आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए।

UPSSSC Recruitment 2024 की शैक्षिक योग्यता

जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते है, तो उसके लिए उन उम्मीदवार अभ्यर्थियों को 10वी और 12वी पास होना चाहिए, इसके अलावा आवेदन को किसी मान्यता प्राप्त संस्था से ग्रेजुएट होना चाहिए, इसके अलावा आवेदकों को सिविल इंजीनियरिंग में मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से प्रासंगिक 3 साल का डिप्लोमा होना आवश्यक है।

UPSSSC Recruitment 2024  के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

जो इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अभ्यर्थी UPSSSC Bharti के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, तो उसके लिए हम आपको आवेदन करने से संबंधित जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं।

  • इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आवेदक को उसकी आधिकारिक वेबसाइट official website- upsssc.gov.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको इसके होम पेज पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आप लोगों को रिक्वायरमेंट के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने आपका आवेदन फार्म खुलकर आ जाएगा।
  • इसके बाद आपको अपने आवेदन फार्म में पूछी गई सारी महत्वपूर्ण जानकारी को अच्छे से भरना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने सारे जरूरी दस्तावेजो को अटैच करके अपलोड कर देना है।
  • इसके बाद आपको अपने आवेदन शुल्क का भुगतान कर देना है, और अपने आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है।

Conclusion

तो दोस्तो आज हमने आपको अपने इस लेख के माध्यम से UPSSSC Bharti के बारे में जानकारी प्रदान की है, तो दोस्तो अगर आप भी इस भर्ती के लिए अपना आवेदन करना चाहते हैं, अथवा इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते है, तो उसके लिए आपको हमारे इस लेख को पूरा पढ़ना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top