Lucknow News: 6 जनवरी को लगेगा रोजगार मेला, 1500 पदों पर सीधी भर्ती, 25000 तक सैलरी

Rojgar Mela Lucknow
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Lucknow News: रोजगार मेला से जुड़े एक नई खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि 6 जनवरी को लखनऊ में रोजगार मेला (Rojgar Mela Lucknow) लगने जा रहा है। 250 कंपनियां इस रोजगार मेला में आएंगे और 1500 से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने की बात की जा रही है। लखनऊ में यह रोजगार मेला कहां पर लगेगा आपको बताते है।

राजकीय प्रौद्योगिकी सेवा संस्थान अलीगंज लखनऊ में यह रोजगार मेला लगाया जाएगा। 9:00 तक सभी युवाओं का पूछना अनिवार्य बताया गया है। जो लोग भी इस रोजगार मेला में भाग लेना चाहते हैं। वह सभी लोग 9:00 बजे सुबह रोजगार मेला कैंपस पहुंच जाए। इस बार भर्ती में आपसे किसी भी प्रकार का चार्ज या पैसा नहीं लिया जाएगा। यह रोजगार भर्ती पूर्ण रूप से निशुल्क है।

Rojgar Mela Lucknow News Latest Update

Rojgar Mela Lucknow
Rojgar Mela Lucknow

अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और एक बेरोजगार है आप रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। आपको बता देंगे 15000 पदों पर सीधी भर्ती की जा रही है। इस भर्ती में सुपरवाइजर, गार्ड, मैनेजर समेत कई पद सामिल है। हर साल रोजगार मेला भर्ती राजकीय सेवा संस्थान में आयोजित की जाती है। इस बार जनवरी माह की यह पहली भर्ती होगी। हजारों बेरोजगार अभ्यर्थी इस भर्ती में आएंगे और रोजगार प्राप्त करेंगे।

कैसे करे रोजगार मेला के लिए आवेदन (How To Apply For Rojgar Mela Lucknow)

Rojgar Mela Lucknow
Rojgar Mela Lucknow

राजकीय प्रौद्योगिकी सेवा संस्थान अलीगंज लखनऊ के एक अधिकारी ने बात करते हुए हमें यह बताया कि आगामी 6 जनवरी को हजारो अभ्यर्थी इस भर्ती में आएंगे। अभ्यर्थियों को यह पता होना चाहिए कि बिना रजिस्ट्रेशन के यहां पर आना सही नहीं होगा। रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए सेवायोजन कार्यालय में जाना होगा। अगर कोई अभ्यर्थी वहां पर नहीं जाना जाता है। तब ऑनलाइन रजिस्टर करवा सकता है ऑनलाइन रजिस्टर करवाने के लिए आपको सेवायोजन की वेबसाइट पर जाना होगा।

कितने पदों पर होगी भर्ती (Rojgar Mela Lucknow News in Detail)

Rojgar Mela Lucknow
Rojgar Mela Lucknow

राजकीय प्रौद्योगिकी की प्रशिक्षण संस्थान की तरफ से यह बताया गया कि इस बार 250 से भी ज्यादा कंपनियां आएंगी और 15000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती करेगी। आपको याद बता देंगे इन पदों में मैनेजर सिक्योरिटी गार्ड, डिलीवरी बॉय, सुपरवाइजर, अकाउंटेंट, टैली स्पेशलिस्ट आदि पद सामिल होंगे।

आवेदन करने के लिए आपकी योग्यता 10वीं पास, 12वीं पास, आईटीआई या ग्रेजुएट होनी चाहिए। अगर आप 12वीं पास है तब भी आप इन पदों के लिए आवेदन भेज सकते हैं। आवेदन करने से पहले आपको अपना एक बायोडाटा तैयार करना होगा। सारे पदों पर चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। इंटरव्यू में जाने से पहले आपको अपना एक बॉयोडाटा दिखाना पड़ेगा, उसी के आधार पर चयन होगा।

सैलरी कितनी होगी

सैलरी की बात पर हमें बताया गया की सैलरी अभ्यर्थियों की योग्यता और उनकी कार्य कुशलता पर निर्भर करेगी। अगर आपके अंदर एक्सपीरियंस या अनुभव है तब आपकी सैलरी ज्यादा होगी। शुरुआती सैलरी की बात करें तो यहां पर 15000 से लेकर 25000 तक की सैलरी युवाओं को दी जाएगी। अगर किसी अभ्यर्थी ने पहले से काम किया हुआ है या उसके पास अनुभव है, तो उसकी सैलरी ज्यादा होगी। अगर उसे अभ्यर्थी ने पहले काम नहीं किया है। तब उसकी सैलरी एक फ्रेशर के तौर पर होगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top