Lucknow News Today: अब 10वीं पास भी करेगे नौकरी, लखनऊ में लगेगा रोजगार मेला

Lucknow News Today
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Lucknow News Today: रोजगार मेला की जोड़ी एक नई खबर युवाओं के लिए आ रही है। अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं और रोजगार की तलाश कर रहे हैं तब यह खबर आपके लिए है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इस बार रोजगार मेला का आवेदन किया जा रहा है। 10th 12th ग्रेजुएशन कर चुके अभ्यर्थी इस रोजगार मेला में आ सकते हैं।

10 जनवरी से लेकर 28 जनवरी तक यह रोजगार मेला चलेगा। 200 से भी अधिक कंपनियां इस बार रोजगार मेला में आएंगी। उम्मीद यह जताई जा रही है कि 15000 से भी अधिक पदों पर यह कंपनियां युवाओं को रोजगार देंगी।

Lucknow News Today (कहा होगा रोजगार मेला)

Lucknow News Today
Lucknow News Today

Rojgar Mela 2024: इस बार रोजगार मेला लखनऊ के अलीगंज में स्थित राजकीय प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान में किया जाएगा। अगर आप इस रोजगार मेला में आना चाहते हैं तब आपको 9:00 से पहले यहां पर पहुंच जाना होगा।। राजकीय प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान के एक अधिकारी ने हमसे बात करते हुए बताया कि इस बार 15000 से भी ज्यादा लोगों को नौकरी दी जाएगी।

Lucknow News Today (कैसे करे आवेदन)

Lucknow News Today
Lucknow News Today

Rojgar Mela Lucknow के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तब आपको सबसे पहले सेवायोजन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। राजकीय प्रौद्योगिकी प्रशिक्षण संस्थान की एक अधिकारी ने हमसे बात करते हुए बताया कि बिना रजिस्टर करवाएं हुए अगर कोई युवा यहां पर आएगा तब उसका इंटरव्यू नहीं करवाया जाएगा। इस वजह से आपको सबसे पहले सेवायोजन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वहां पर रजिस्टर कर लेना है। उसका एक प्रिंटआउट साथ में लेकर जाना होगा।

अगर आप ऑनलाइन रजिस्टर न करना चाहे तब आप सेवायोजन के कार्यालय पर भी जा सकते हैं। सेवायोजन के कार्यालय पर अधिकारी बैठे रहते हैं और वहां पर आप अपने सारे दस्तावेज देकर रजिस्टर करवा सकते हैं, और वहां से एक सर्टिफिकेट आपको दे दिया जाएगा।

Lucknow News Today (कितनी होगी सैलरी)

लखनऊ में लगने वाले इस बार रोजगार मेला में बताया जा रहा है कि न्यूनतम वेतन 15000 तक हो सकता है। वहीं अगर हम अधिकतम वेतन की बात करें तो यह 25000 से लेकर 30000 के बीच में रहेगा। आपको बता देंगे वेतन कई चीजों पर निर्भर करता है, जैसे शैक्षिक योग्यता, अनुभव व स्किल इन सब बातों पर आपका वेतन निर्भर करता है।

जब आपका इंटरव्यू लिया जाएगा इस दौरान आपसे वेतन की बात कर ली जाएगी और आपकी सैलरी कितनी होगी यह इस समय आपको बता दिया जाएगा। इसी के आधार पर आपको हर महीने की सैलरी दी जाएगी।

Home PageClick Here
Official WebsiteClick Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top