Tata Nexon EV: भारतीयों के लिए वरदान है टाटा की यह कार, देख ले कीमत

Tata Nexon EV
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Nexon EV 2024: टाटा की गाड़ियां भरोसे की साथ भारत मे खरीदी जाती हैं। टाटा मतलब भरोसा। Tata की Nexon की आज हम बात करेंगे, नेक्सन का EV वर्शन आये काफी समय बीत गया है। इस कार को लोग काफी पसंद कर रहे है। आपको एक ऐसी बाते बतायेंगे जोकि इस गाड़ी को भारतीयों की पहली पसंद बताती है। इस गाड़ी में कई फीचर्स दिए गए है।

Tata Nexon EV
Tata Nexon EV

आने वाले समय मे इलेक्ट्रिक गाड़ियों का ही समय होने वाला है। चारो तरफ EV Cars ही दिखाई देगी। टाटा इस बात को अच्छी तरह समझ चुका है। इसी लिए मार्केट में एक के बाद एक EV उतारते जा रहे है। टियागो हो या नेक्सन, दोनों में खास फीचर्स डाले गए है। Nexon EV एक अपडेटेड वर्शन है। भारतीय बाजार में Nexon EV की कीमत 14.74 लाख से शुरू होती है। भारत मे यह कार सबसे ज्यादा बिकने वाली EV बन चुकी है।

Tata Nexon EV में क्या है खास!

वैसे तो Tata Moters की सभी गाड़ियों में कुछ न कुछ खास होता ही है। Tata Nexon EV के कुछ फीचर्स काफी कमाल के है। आज आपको सारे फीचर्स अच्छे तरीके से बतायेंगे। Nexon EV में आपको 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट स्तस्टेम दिया गया है। इसके अलावा इस कार में आपको वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलता है।

10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी इस कार में दिया गया है। इसे साथ ही जेबीएल का 9 साउंड सिस्टम, क्रूज कन्ट्रोल, ऑटोमैटिक एसी कन्ट्रोल, एप्पल कार प्ले, 360 डिग्री कैमेरा, दोनों तरफ पार्किंग सेंसर के साथ अन्य कई फीचर्स सामिल है। इस कार को यह सारे फीचर्स मिलकर खास बनाते है।

What is the Range of Tata Nexon EV (टाटा नेक्सन डीजल में क्या माइलेज देती है?)

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक SUV नेक्सन EV भारत की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। Nexon EV की माइलेज बेहद शानदार है – यह 312 किमी तक की रेंज प्रदान करती है, जो एक बार चार्जिंग के लिए अच्छा फिगर है। 30.2 kWh की बैटरी पैक के साथ, Nexon EV लगभग 8-9 किमी प्रति किलोवाट घंटे की ऊर्जा दक्षता प्रदान करती है। यह काफी किफायती EV है और 312 किमी की अच्छी रेंज इसे एक आदर्श शहरी कार बनाती है।

Tata Nexon EV की बैटरी को 8 साल या 1,60,000 किमी तक की वारंटी भी मिलती है जो एक मजबूत आश्वासन है। चार्जिंग के विकल्पों की बात करें, तो Nexon EV 15A सॉकेट से 0 से 80% तक 6.5 घंटे में चार्ज हो सकती है। हालांकि, अधिकांश उपयोगकर्ता घर या ऑफिस में 3.3 kW AC वॉल चार्जर का उपयोग करते हैं, जिसमें 0 से 80% चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है। इस तेज चार्जिंग की सुविधा के साथ, Nexon EV वास्तव में दैनिक उपयोग में बहुत व्यवहार्य EV साबित होती है।

What is the On Road Price On Nexon EV (टाटा नेक्सन की ऑन रोड कीमत क्या है?)

टाटा नेक्सन ईवी की ऑन-रोड कीमत लगभग ₹14.74 लाख से शुरू होकर ₹19 लाख तक जाती है। यह कीमत वेरिएंट और रंग के अनुसार भिन्न हो सकती है। इसके तीन वेरिएंट हैं – XM, XZ+ और XZ+ Lux। XM बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत ₹14.99 लाख है, जबकि टॉप मॉडल XZ+ Lux की ऑन-रोड कीमत ₹18.5 लाख तक पहुंच जाती है। ऑन-रोड कीमत में बीमा और रजिस्ट्रेशन की लागत शामिल होती है। अपनी प्रतिस्पर्धी कीमत के साथ, नेक्सन ईवी भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है।

Tata Nexon EV की कीमतों को विस्तार से देखा जाए तो XM बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत ₹14.99 लाख रुपए है। इसमें 7.2kW AC चार्जर के अलावा कोई अतिरिक्त फीचर नहीं हैं। XZ+ वेरिएंट जो ₹15.99 लाख रुपए में उपलब्ध है, इसमें ज्यादातर फीचर्स जैसे कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल आदि शामिल हैं। शीर्ष वेरिएंट XZ+ Lux ₹16.49 लाख में premium interiors और features प्रदान करता है। ये कीमतें बिना सब्सिडी के हैं और फिर भी नेक्सन EV की कीमत अपने सेगमेंट में काफी आकर्षक है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top