Tata Punch EV: टाटा की यह नई इलेक्ट्रिक कार करेगी धमाका, देख लो कीमत

Tata Punch EV
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Punch EV: टाटा की गाड़ियां भरोसे लायक होती है। भारत मे टाटा ग्रुप की एक अलग ही पहचान है। आज हम एक ऐसी ही गाड़ी के बारे में बात करेंगे, जोकि 5 स्टार सुरक्षा और 6 लाख की शुरुआती कीमत में आती है। सुरक्षा की दृष्टि से टाटा की सभी गाड़ियां बेहतरीन ही रहती हैं। Tata Punch भी सुरक्षा में मामले में टॉप पर है।

Tata Punch EV
Tata Punch EV

टाटा पंच ईवी की कीमत (Tata Punch EV Price in India)

टाटा पंच (Tata Punch EV) की कीमत भारत मे 9.50 लाख से शुरू होती है। यह कार कॉन्पैक्ट एसयूवी के रूप में जानी जाती है। टाटा ग्रुप की इस कर का इंतजार सब लोग कर रहे हैं। यह एक ऐसी गाड़ी है जिसके आने का इंतजार सबको है। फीचर्स इस गाड़ी में कमाल के लिए गए हैं। यही वजह है कि यह गाड़ी और भी ज्यादा खास हो जाती है। माइलेज की बात करें तो माइलेज भी इसमें कमाल का रखा गया है।

टाटा पंच ईवी कब लांच होगी (Tata Punch EV Launch Date)

टाटा पंच ईवी को 15 फरवरी 2024 को लांच कर दिया जायेगा। इससे पहले 21 दिसंबर 2023 को गाड़ी लांच होने की खबरें मीडिया में आई थी। किसी कारणवश इस दिन इस गाड़ी को लॉन्च नहीं किया जा सका। अभी तक कंपनी की तरफ से भी कोई भी ऑफिशियल डेट का अनाउंसमेंट नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद जताई आ रही है कि फरवरी में इस गाड़ी को लांच कर दिया जाएगा।

टाटा पंच ईवी के खास फीचर्स (Tata Punch EV Features)

Tata Punch EV में आपको कोई तरीके के फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस गाड़ी में आपको 7 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा। इसके अलावा, 360 डिग्री कैमरा, सेंट्रल कन्ट्रोल आदि सुविधाएं इस गाड़ी में दी गयी है। टाटा ने फीचर्स के मामले में हमें कभी भी मयूश नही किया है। टाटा पंच ईवी में भी आपको फीचर्स की भरमार देखने को मिलेगी। वर्डक्लास EV गाड़ियों को टक्कर देने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है।

टाटा पंच ईवी की माइलेज (Tata Punch EV Milage)

टाटा पंच ईवी में आपको 300 KM की माइलेज देखने को मिलेगी। 19.2k Wh और 61bhp का पावरफुल मोटर इस कार में दिया जायेगा। टाटा की इस गाड़ी का सीधा मुकाबला एमजी जैसी गाड़ियों से होगा। टाटा ग्रुप की यह इलेक्ट्रिक कार इस मुकाबले के लिए तैयार है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top