Tata Punch EV: 421 KM की रेंज के साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV की Tata की यह गाड़ी, कीमत मात्र 10 लाख

Tata Punch EV
Tata Punch EV
Tata Punch EV (Image Source Team BHP)
WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now

Tata Punch EV: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सभी का हमारे आज के इस नए आर्टिकल में तो दोस्तों अगर आप भी अपने लिए इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है,आपको बता दें कि भारत की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी वेस्ट सेलिंग एसयूवी कार टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन लांच कर दिया है, इसके साथ ही अगर देखा जाए तो टाटा पंच ईवी की खासियत यह है कि यह 35 किलोवाट के बैटरी पैक पर करीब 421 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।

इसके साथ ही टाटा ने इसे पांच वेरिएंट में पेश किया है, जिनमें स्मार्ट, स्मार्ट प्लस, एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड प्लस शामिल हैं,यह फाइव सीटर कार है, जिसमें कम से कम पांच लोग बैठकर आराम से सफर कर सकते हैं, इसके अलावा इसकी सबसे खास बात यह है कि इस माइक्रो एसयूवी कार को महिंद्रा क्रिकेट प्रीमियर लीग की ऑफिशियल कार बनाया गया है, तो चलिए दोस्तो जानते हैं इस कार की खासियत के बारे में और इसके फीचर्स के बारे में

Tata Punch EV: वेरिएंट के हिसाब से कीमत

इसके साथ ही दोस्तो Tata Punch EV की कीमते इसके वेरिएंट के हिसाब से रखी गई हैं, पंच ईवी स्मार्ट वेरिएंट की कीमत 10.99 लाख रुपए से शुरू होती हैं,इसके साथ ही स्मार्ट ट्रिम की कीमत 11.49 लाख रुपये तक जाती है, और इसके साथ साथ एडवेंचर वेरिएंट को पंच ईवी के दोनों एडिशन के लिए पेश किया गया है, जिसके बेस एडिशन की कीमत 11.99 लाख रुपये है, जबकि लॉन्ग रेंज मॉडल की कीमत 12.99 लाख रुपये है।

इसके साथ ही टाटा पंच ईवी के एम्पावर्ड वेरिएंट की कीमत 12.79 लाख रुपये है ,और लॉन्ग रेंज वर्जन की कीमत 13.99 लाख रुपये है,अंत में, पंच ईवी एम्पावर्ड की कीमत 13.29 लाख रुपये है, जिसमें एलआर वेरिएंट की कीमत 14.49 लाख रुपये है, साथ ही दोस्तो यहां पर बताई गई सभी कीमतें (एक्स शोरूम) हैं।

अलग-अलग वेरिएंट्स के ख़ास फीचर्स: 

इसके साथ ही दोस्तो हम आपको बता दें कि Punch EV के सभी एडिसन 3.3kW एसी चार्जर के साथ आते हैं, इसके अलावा अतिरिक्त 50,000 रुपये में रेंज वर्जन को तेज 7.2kW AC चार्जर में अपग्रेड किया जा सकता है, जो एडवेंचर, एम्पावर्ड और एम्पावर्ड पर वैकल्पिक सनरूफ के समान लागत है।

Smart तो दोस्तों हम आपको बता दें कि वेरिएंट में कंपनी ने एलईडी हेडलैम्प्स, स्मार्ट डिजिटल DRL, मल्टी-मोड रीजेन इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और 6 एयरबैग दिया हैं।

Adventure इसके अलावा इस वेरिएंट में स्मार्ट कॉर्नरिंग के साथ फ्रंट फॉग लैंप, हरमन के 17.78 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोहोल्ड के साथ ईपीबी (केवल लांग रेंज), ज्वेल्ड कंट्रोल नॉब (केवल लांग रेंज) और सनरूफ जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Empowered  इसके अलावा एंपावर्ड वेरिएंट में 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, AQI डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरिफायर, ऑटो फोल्ड ORVM, 17.78 सेमी डिजिटल डिस्प्ले, SOS फंक्शन, 26.03 सेमी इंफोटेंमेंट सिस्टम, डुअल टोन बॉडी आदि फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

Empowered+   इसके अलावा दोस्तो हम आपको बता दें कि एंपावर्ड वेरिएंट में आपको लैदर सीट्स, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, Arcade.ev ऐप सूट, वायरलेस फोन चार्जर और 26.03 सेमी का डिजिटल कॉकपिट,आदि जबरदस्त फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

Conclusion 

तो दोस्तो आज हमने आपको अपने इस लेख के माध्यम से Tata Punch EV कार के बारे में जानकारी प्रदान की है, तो दोस्तो अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं, अथवा इससे संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको हमारे इस लेख को पूरा पढ़ना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top